पहल संस्था ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर किया भव्य आयोजन

आज दिनाँक 21st जून 2024, शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पहल वेलफेयर फाउंडेशन की टीम ने जे.के.जी पाम कोर्ट, गौरसिटी-2, गौतमबुद्धनगर में भव्य योगा कार्यक्रम का आयोजन किया, आज के कार्यक्रम में सकड़ों लोगों की सहभागिता रही, विशेषकर बच्चों, नारी शक्ति और सीनियर सिटीजन का बहुमूल्य योगदान रहा। जिसमें नारी-शक्ति और सीनियर सिटीजन को संस्था की टी-शर्ट सरूप उपहार देकर सम्मानित किया।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस प्रतिवर्ष 21 जून को मनाया जाता है। यह दिन उत्तरी गोलार्ध में वर्ष का सबसे लम्बा दिन होता है और योग भी मनुष्य को दीर्घायु बनाता है। 11 दिसम्बर 2014 को संयुक्त राष्ट्र के 177 सदस्यों द्वारा 21 जून को ‘आंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ को मनाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली। भारत के इस प्रस्ताव को 90 दिन के अन्दर पूर्ण बहुमत से पारित किया गया, जो किसी प्रस्तावित दिवस को संयुक्त राष्ट्र संघ में पारित करने के लिए सबसे कम समय है।

संस्था के अध्यक्ष डी.के. सिंह ने कहा कि आजकल की भाग दौड़ वाली जिंदगी से अपने शरीर को स्वस्थ रखने हेतु तनिक भी समय निकलना बहुत मुश्किल है परन्तु अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए रोजाना प्रातः योग करना जरूरी है, इसीलिए संस्था ने प्रत्येक वर्ष के अनुसार इस वर्ष भी देश के अलग-अलग शहरों में लाखों लोगों के लिए योग कराने की एक नेक पहल की है।

आज के कार्यक्रम में पहल वेलफेयर फाउंडेशन के अध्यक्ष डी.के. सिंह, कार्यक्रम प्रभारी के.के.सिंह, योगा गुरु धर्मवीर, मधुकर, विजेंदर, सी.पी राय, अमन नारंग, तुहिन सक्सैना, त्रिलोचन सिंह, विनय श्रीवास्तव, उमेश, रामलखन केसरी, के.के.शर्मा, रामनारायण त्रिपाठी, धनपाल सिंह, प्रिया सिंह, बीनू सिंह, रेणुका, ममता, अनुपमा, कुसुम, संगीता, बबली, भावना, रुपेश, आकांक्षा, आयुष्मान और अभिनव आदि सैकड़ों सदस्य उपस्थित रहे।

Donation Hotline

+91 9289-025-085

Other Events

Open chat
💬 Need Help?
Hello 👋
Can we help you?